असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि झामुमो के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार को गिराने की एक चाल में उनकी संलिप्तता के आरोपों पर बात करते हुए, पार्टी के साथ अपने लंबे जुड़ाव के कारण वह कांग्रेस नेताओं के संपर्क में बने हुए हैं। पूर्वोत्तर के भाजपा के मजबूत नेता सरमा ने कहा कि कांग्रेस नेता उनके पुराने दोस्त हैं और इसमें बात करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, कांग्रेस नेता मुझसे पुराने दोस्तों के रूप में संपर्क में रहते हैं। मैं उस पार्टी में 20 साल से अधिक समय से था। अगर वे यहां आते हैं तो वे मुझसे मिलते हैं और मैं उनसे नई दिल्ली में भी मिलता हूं। 2015 में भाजपा में शामिल होने वाले सरमा ने यह बयान तब दिया जब कांग्रेस ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में नकदी की बरामदगी में गिरफ्तार झारखंड के तीन विधायक असम के मुख्यमंत्री के संपर्क में थे।

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार शाम को एक एसयूवी को रोका, जिसमें कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी यात्रा कर रहे थे, और कथित तौर पर वाहन में भारी मात्रा में नकदी मिली। रात भर पूछताछ के बाद पुलिस ने रविवार दोपहर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस ने दावा किया कि भाजपा झारखंड में झामुमो के साथ अपनी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है, प्रत्येक विधायक को 10 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है, साथ ही मंत्री पद का वादा भी कर रही है। इस पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद झारखंड कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल ने दावा किया, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी मुझे कोलकाता जाने के लिए कह रहे थे और प्रति विधायक 10 करोड़ रुपये देने का वादा कर रहे थे।  

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: