प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि संसद टीवी का शुभारंभ प्रासंगिक हो गया है क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के साथ मेल खाता है। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संयुक्त रूप से आज 'संसद टीवी' लॉन्च किया। लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मर्ज करने का निर्णय फरवरी में लिया गया था, और संसद टीवी के सीईओ को मार्च में नियुक्त किया गया था।

मीडिया की भूमिका भी पिछले कुछ वर्षों में बदल गई है  ,यह क्रांति ला रही है, यही कारण है कि आधुनिक तकनीक के अनुरूप बदलना महत्वपूर्ण हो जाता है मुझे बताया गया है कि 'संसद टीवी' ओटीटी प्लेटफॉर्म, सोशल मीडिया पर होगा और उसका ऐप भी होगा।

आज लोकतंत्र का अंतर्राष्ट्रीय दिवस है, 'संसद टीवी' का शुभारंभ और अधिक प्रासंगिक हो जाता है। जब लोकतंत्र की बात आती है, तो भारत की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। भारत लोकतंत्र की जननी है। हमारे लिए लोकतंत्र केवल एक संवैधानिक संरचना नहीं है, बल्कि एक भावना है ,जीवन धारा है।


उन्होंने आगे कहा कि संसद केवल राजनीति के बारे में नहीं है, यह नीति के बारे में भी है, वास्तव में यह नीति के बारे में अधिक है। उन्होंने कहा, संसद टीवी की शुरुआत हमारी संसदीय प्रणाली में एक और महत्वपूर्ण अध्याय जोड़ती है। संसद लोकतंत्र का दिल है, मीडिया आंख और कान है। हमें उनका स्वास्थ्य सुनिश्चित करना है, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने लॉन्च समारोह के दौरान कहा।





మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: