IPL 2021: डबल हेडर कम करने के लिए BCCI फाइनल को 15 अक्टूबर तक टाल सकता है - रिपोर्ट

संयुक्त अरब अमीरात की भीषण सितंबर की गर्मी में डबलहेडर्स की संख्या को कम करने के लिए बीसीसीआई प्रमुख इंडियन प्रीमियर लीग की पूर्ण विंडो का उपयोग करने के विकल्प की तलाश कर रहा है ताकि फाइनल को 15 अक्टूबर तक आगे बढ़ाया जा सके।

जैसा कि पीटीआई ने पहले रिपोर्ट किया था, टूर्नामेंट रविवार, 19 सितंबर से शुरू होगा और जबकि फाइनल 10 अक्टूबर के लिए संभावित रूप से योजनाबद्ध था, बीसीसीआई और साथ ही अमीरात क्रिकेट बोर्ड, 15 अक्टूबर तक आकर्षक टी 20 आयोजन को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

"15 सितंबर से 15 अक्टूबर खिड़की है। शुरुआत में, बीसीसीआई 10 डबल-हेडर रखने के बारे में सोच रहा था। लेकिन, सितंबर के तीसरे और चौथे सप्ताह में, 10 दोपहर के मैच इतनी छोटी विंडो में खिलाड़ियों के लिए शारीरिक रूप से थकाऊ हो सकते हैं।" बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया।

"तो अगर 15 अक्टूबर, जो शुक्रवार है, को शून्य कर दिया जाता है, तो यह मूल रूप से भारत और दुबई में सप्ताहांत की शुरुआत है, यह एक छुट्टी है जो प्रशंसकों को अंदर आने और क्रिकेट के एक हाई-प्रोफाइल खेल का आनंद लेने की अनुमति देगा। यह सेवा करता है एक दोहरा उद्देश्य। साथ ही, डबलहेडर्स की संख्या को 10 के बजाय पांच या छह तक घटाया जा सकता है," सूत्र ने कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: