जैसा की हम सभी जानते हैं हिन्दू शर्म असबसे पवित्र पर्व शारदीय नवरात्रि का आरंभ 29 सितंबर 2019, रविवार से हो रहा हैं। प्रतिपदा तिथि पर कलश स्थापना के साथ नवरात्रि का शुभारंभ होगा, माँ के नौ रूपों की पूजा-अर्चना नवरात्रि के दिनों में की जाती हैं। ऐसा माना जाता हैं कि यदि आप नवरात्रि के दिनों में माँ की पूजा-अर्चना सच्चे मन से करते हैं तो माँ आपको कुछ संकेत देती हैं जिससे समझा जा सकता हैं कि माँ की कृपा आपको मिल रही हैं या नहीं, ऐसे में आइए जानते हैं कि नवरात्रि के नौ दिनों माँ अपने भक्तों को उनके आराधना से से प्रसन्न होकर क्या संकेत देती हैं।



नवरात्रि में दिख जाएं ये चीजें तो समझिए बदलने वाला है भाग्य
(1) नवरात्रि के दिनों में यदि सुबह-सुबह नारियल या फिर कमल का नजर आ जाए तो समझ लेना चाहिए कि आपके ऊपर देवी माँ की विशेष कृपा होने वाली हैं।
(1) नवरात्रि के दिनों में यदि आप मंदिर से निकल रहे हैं और आपको गाय का दर्शन हो जाता हैं तो समझ ले कि जल्दी आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होने वाली हैं।
(3) यदि आपको उल्लू नवरात्रि के दिनों में दिखाई दे जाये तो समझिए कि माँ आपकी पूजा से प्रसन्न हुयी हैं और जल्द ही आपके घर धन-सम्पदा आने वाली हैं।
(4) सोलह श्रृंगार की हुयी महिला आपको रास्ते में कहीं जाते हुये नजर आ जाए तो समझ ले की आपके मुसीबतों के दिन अब जाने वाले हैं और माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके ऊपर होने वाली हैं।
(5) यदि आपको एक जगह बैठा हुआ साँप नवरात्रि के दिनों में नजर आ जाए तो समझ ले की जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला हैं।
(6) नवरात्रि के दिनों में यदि आपको सपने में कोई छोटी कन्या सिक्का दे तो यह आपके लिए शुभ संकेत हैं क्योंकि कन्याओं को साक्षात देवी दुर्गा का रूप माना जाता हैं। किसी कन्या का सपने में नजर आना मतलब कि देवी की कृपा आपके ऊपर हैं और वो आपकी पूजा से प्रसन्न हुयी हैं।
(7) यदि आपको नवरात्रि के दिनों में देवी माँ लक्ष्मी सपने में दर्शन दे तो समझ ले कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला हैं।
(8) ऐसी मान्यता हैं कि यदि आप नवरात्रि के दिनों में शंख को अपने सपने में देखते हैं तो जल्द ही आपको अपने जीवन में तरक्की मिलने वाली हैं। जिस प्रकार शंख की ध्वनि चारों ओर गूँजती हैं ठीक वैसी ही आपका नाम भी पूरे विश्व में गूंजने वाला हैं और यह सब देवी माँ की कृपा से होगा, इसलिए उनकी विशेष कृपा पाने के लिए नवरात्रि के दिनों में सच्चे मन से पूजा-अर्चना करे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: