समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने रविवार रात मीडिया से बातचीत की और दावा किया कि उन्हें एक इंस्पेक्टर द्वारा जेल में धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यह कहना मुश्किल है कि उनकी यात्रा क्या है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, जब एक इंस्पेक्टर जेल में धमकी दे सकता है, भूमिगत हो जाओ, तुम्हारे खिलाफ कई मामले हैं, तुम्हारा सामना हो सकता है, तो यह कहना मुश्किल है कि मेरी यात्रा क्या है, इस तरह के चेहरे पर खतरे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपनी लगातार नाराजगी खत्म करेंगे, खान ने संवाददाताओं से कहा, मुझे नाराजगी के बारे में यह जानकारी आपसे ही मिल रही है। मुझे कोई कारण समझ में नहीं आता। उन्होंने कहा कि नाराजगी का कोई आधार होना चाहिए। मैं बिना आधार का आदमी हूं, तो नाराजगी का आधार कहां से आएगा? मैं अब एक गरीब व्यक्ति हूं और एक गली में रहता हूं। मैं एक गरीब व्यक्ति हूं जो इतनी भीड़भाड़ वाली गली में रहता है कि एक भी चार पहिया वाहन उसमें प्रवेश नहीं कर सकता है।

सपा शासन के दौरान पार्टी में जबरदस्त दबदबा रखने वाले खान को दर्जनों मामलों में 27 महीने न्यायिक हिरासत में बिताने के बाद शुक्रवार को सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया। उत्तर प्रदेश विधानसभा के पहले सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले रविवार को समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हुए खान ने यह भी कहा, विधानसभा मेरे लिए कोई नई जगह नहीं है। मैं इसके लिए इसमें प्रवेश करूंगा। 10वीं बार।

जाहिर तौर पर अखिलेश यादव सरकार के दौरान स्थापित जौहर विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए खान ने खुद इसकी स्थापना में एक प्रमुख भूमिका निभाई, खान ने कहा, अगर इस विश्वविद्यालय को ध्वस्त कर दिया जाता है या इसके ऊपर बुलडोजर ले जाया जाता है, तो इसके टूटे हुए अवशेष इतिहास को खड़े होने से ज्यादा बताएंगे इमारत।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: