विपक्षी नेताओं ने बुधवार को 18 जुलाई को होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनावों में राष्ट्रपति पद के लिए एक आम उम्मीदवार को मैदान में उतारने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया। यह निर्णय आज विपक्षी नेताओं की बैठक के दौरान लिया गया, जिसे टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुलाया था। नई दिल्ली में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में हुई बैठक में देश भर से 17 पार्टियों के नेता शामिल हुए।

आज यहां कई पार्टियां थीं। हमने तय किया है कि हम केवल एक आम सहमति वाले उम्मीदवार को चुनेंगे। हर कोई इस उम्मीदवार को हमारा समर्थन देगा। हम दूसरों से सलाह मशविरा करेंगे। यह एक अच्छी शुरुआत है। हम कई महीनों के बाद एक साथ बैठे, और हम इसे फिर से करेंगे, ममता बनर्जी ने बैठक के बाद एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा।

बैठक में शामिल होने वालों में कांग्रेस के साथ राकांपा, सपा, राजद, नेकां, सीपीएम, भाकपा, झामुमो, शिवसेना, आईयूएमएल, पीडीपी, जेडीएस और रालोद शामिल हैं, जबकि नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (बीजद), आम आदमी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति और शिरोमणि अकाली दल उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने बैठक को छोड़ने का फैसला किया है।

इस बीच, सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि एक व्यक्ति जो वास्तव में भारतीय संविधान की सेवा कर सकता है और मोदी सरकार को लोकतंत्र को और नुकसान पहुंचाने से रोक सकता है, वह विपक्षी दलों का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार होगा। सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा, एक उम्मीदवार जो वास्तव में संविधान के संरक्षक के रूप में काम कर सकता है और मोदी सरकार को भारतीय लोकतंत्र और भारत के सामाजिक ताने-बाने को और नुकसान पहुंचाने से रोक सकता है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: