झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घर से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बरामद की गयी भारी मात्रा में नकदी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा है कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। इससे पहले आज, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत रांची भर में कई छापे मारे। एक छापे के दौरान भारी नकदी बरामद हुई। ईडी के मुताबिक गिनती अभी भी जारी है और अब तक रु. 30 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं।

बरामद नकदी में कुछ आभूषणों के साथ बड़े पैमाने पर 500 के मूल्यवर्ग के लोग शामिल हैं। हालांकि, आलमगीर ने कहा है कि बरामदगी के बारे में उन्हें कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, मैं टीवी देख रहा हूं और यह कहता है कि परिसर सरकार द्वारा मुझे प्रदान किए गए आधिकारिक पीएस (निजी सचिव) से जुड़ा हुआ है।

निलंबित मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों पर जांच और छापेमारी शुरू कर दी गई है। 21 फरवरी, 2023 को रांची, जमशेदपुर और झारखंड, बिहार और दिल्ली के कुछ अन्य स्थानों पर कई तलाशी शुरू करने के बाद ईडी ने उसे पकड़ लिया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: