भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की। मतदान 8 चरणों में आयोजित किया जाएगा, 27 मार्च से शुरू होगा, जबकि अंतिम चरण 29 अप्रैल को होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी। पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं।

भाजपा के उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करते हुए, पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने कहा, "केंद्रीय चुनाव समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है।"

जैसा कि अपेक्षित था, बीजेपी ने दीदी के पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी का नाम नंदीग्राम से रखा। सुवेंदु का मुकाबला ममता बनर्जी से होगा, जिन्होंने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। विधानसभा क्षेत्र सुवेंदु का गढ़ है।

प्रेस में बोलते हुए, अरुण सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी के तानाशाही शासन के खिलाफ राज्य में परिवर्तन की लहर चल रही है।

बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से, अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटें 68 हैं और अनुसूचित जनजाति की 16 सीटें हैं। राज्य में लगभग 1.1 लाख मतदान केंद्र हैं, जहां लोगों ने अपना वोट डाला।

शुक्रवार को, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आगामी चुनावों के लिए अपने 291 उम्मीदवारों की पूरी सूची जारी की। उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए, ममता बनर्जी ने घोषणा की कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी, जो पूर्व सहयोगी सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ थीं, जो पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गई थीं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: