भारत में रॉयल एनफील्ड की बाइक्स के सभी दिवाने हैं। पिछले कुछ समय से कंपनी ने अपने मॉडल्स के डिजाइन पर काफी काम किया है। ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने बाइक्स में नई तकनीक के साथ कई अच्छे फीचर्स को भी शामिल किया है। बाइक्स के अलावा कंपनी ने ग्राहकों के लिए राइडिंग गियर्स, एक्सेसरीज और   स्केल मॉडल भी बाजार में पेश किये हैं जिन्हें काफी पसंद भी किया जा रहा है। इस रिपोर्ट्स में हम आपको रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और 500 के स्केल मॉडल के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप सिर्फ 1200 रुपये में खरीद सकते हैं।




1200 रुपये में Classic 350 और Classic 500
रॉयल एनफील्ड का डाईकास्ट स्केल मॉडल वैसे तो छोटा टॉय जैसा ही होता है लेकिन इसका अहसास बिलकुल वैसा ही होता है जैसे कि रॉयल एनफील्ड की रियल बाइक हो। इसकी फिनिशिंग और क्वालिटी काफी सजीली सी लगती है। आपको बता दे कि रॉयल एनफील्ड ने इन 1:12 मॉडल्स के लिए Maisto के साथ हिस्सेदारी की है। कंपनी ने इनमें बारीकी से काम किया है और एक-एक डिटेल्स आपको इनमें देखने को मिलती हैं।




रॉयल एनफील्ड के डाई कास्ट मॉडल में मेटल और प्लास्टिक पार्ट्स का इस्तेमाल किया गया है। इन मॉडल्स का कुल वजन 250 ग्राम है। इसके अलावा रियल फील देने के लिए इनमें फ्री रोलिंग व्हील्स मिलते हैं। इनका स्केल 1:12 है। जबकि इनकी लंबाई 17.5 cm, चौड़ाई 6.5 cm और ऊंचाई 10.5 cm है। ये डाई कास्ट मॉडल 8 साल से ऊपर के बच्चों के लिए है। रॉयल एनफील्ड के इन डाईकास्ट स्केल मॉडल को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा Amzon पर जाकर खरीद सकते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: