नवरात्रि हर तरफ भक्ति के रंग बिखरे नज़र आते है और यह मां दुर्गा की पूजा का पावन समय होता है। साथ ही कलरफुल कपड़ों और रंगारंग गरबा डांस का समय भी। इस दौरान दिनभर व्रत के बाद शाम को माता का पूजन करके मां के भक्त जगराता करते हैं और रातभर गरबा भी करते हैं।

Related image


बदलते वक्त के साथ हमारे तौर-तरीके जरूर बदले हैं लेकिन भक्ति का भाव वही है। टैटू लवर्स जानते हैं कि मार्केट में टैटू से जुड़ी अब कई तकनीक और आर्ट मौजूद हैं। आप पर्मानेंट टैटू ही बनवाएं ऐसा जरूरी नहीं है। साथ ही आपको टैटू बनवाते समय दर्द हो ऐसा भी जरूरी नहीं है। आप चाहें तो कुछ दिन के लिए टैटू डिजाइन करा सकते हैं। खासतौर पर नवरात्रों में।

 Image result for GARBA SPECIAL TATTOOS

जहां देश में चारो तरफ नवरात्रों में पूरे देश में गरबा डांस का आयोजन किया जाता है। जगह-जगह पांडाल लगाए जाते हैं और पारंपरिक गीतों की धूम पर लोग गरबा करते हैं। गुजराती या राजस्थानी पारंपरिक लहंगा और बैकलेस चोली के साथ यंग गर्ल्स गरबा खेलते हुए कपल्स का टैटू बनवाना पसंद करती हैं।

Related image

कुछ लोग अपने टैटू में अपना नाम लिखवाते हैं और मां दुर्गा का कोई प्रतीक चिह्न जैसे त्रिशूल या शेर भी बनवाते हैं। कुछ लोग मां गौरी के प्रति श्रद्धा भी टैटू में दर्शाते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: