कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि अगर असम कांग्रेस की सरकार आती है, तो उनकी पार्टी एक योजना के तहत असम के सभी गृहिणियों को प्रति माह 2000 रुपये प्रदान करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कांग्रेस पूर्वोत्तर राज्य में विधानसभा चुनाव जीतती है तो 200 यूनिट की बिजली मुफ्त दी जाएगी।

"हम सभी गृहिणियों को 'गृहिणी सम्मान' के रूप में 2,000 रुपये प्रति माह प्रदान करेंगे। चाय बागानों में काम करने वाली महिला को प्रति दिन 365 रुपये प्रदान किए जाएंगे। हम 5 लाख नई सरकारी नौकरियां बनाएंगे 200 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे। ये वादे नहीं बल्कि गारंटी हैं, "प्रियंका गांधी वाड्रा ने असम के तेजपुर में एक रैली में कहा।

गांधी ने यह भी कहा कि जब उनकी पार्टी सत्ता में आएगी, तो यह सुनिश्चित करने के लिए एक कानून बनाया जाएगा कि पूर्वोत्तर राज्य में विवादास्पद नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) लागू नहीं हो। गांधी चुनाव से जुड़े राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। इससे पहले आज, वह बिश्वनाथ जिले में सद्गुरु चाय बागान में संपत्ति कार्यकर्ताओं के साथ चाय की पत्तियों को तोड़ते दिखी। 49 वर्षीय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव को अपनी पीठ पर टोकरी लिए हुए देखा गया।

बाद में, ट्विटर पर गांधी ने कहा - "चाय बागान श्रमिकों का जीवन सच्चाई और सादगी से भरा हुआ है और उनका श्रम देश के लिए है। आज उनके साथ बैठने के बाद, मैंने उनके काम को समझा, उनके परिवारों का भला किया।  सोमवार को उन्होंने कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की थी।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: