पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को वादा किया कि बीरभूम में हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे उनका राजनीतिक रंग कुछ भी हो। कोलकाता में एक कार्यक्रम में बोलते हुए, बनर्जी ने कहा कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए गुरुवार को हिंसा प्रभावित बीरभूम जिले का दौरा करेंगी।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, बीरभूम हत्याओं को वह सही नहीं ठहराना चाहती है, लेकिन ऐसी घटनाएं यूपी, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार और राजस्थान में अधिक होती हैं।

तृणमूल कांग्रेस नेता भादु शेख की हत्या के एक संदिग्ध परिणाम में मंगलवार तड़के बोगतुई गांव में करीब एक दर्जन घरों में आग लगने से दो बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। भादु बरशाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख थे। पुलिस के अनुसार, घटना में शामिल होने के आरोप में उसी दिन 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बुधवार को नौ अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है।

राज्य सरकार ने घटना की जांच के लिए अतिरिक्त महानिदेशक (सीआईडी) ज्ञानवंत सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है। संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुरहाट थाना के प्रभारी अधिकारी को सक्रिय पुलिस ड्यूटी से हटा दिया गया है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: