राष्ट्रीय राजधानी अब कोरोनोवायरस महामारी की चौथी लहर से जूझ रही है। इसने बुधवार को 17,000 से अधिक ताजा मामले दर्ज किए और मुंबई को पीछे छोड़ते हुए यह देश का सबसे हिट शहर बन गया।

अब तक, मुंबई में एक ही दिन में कोरोनोवायरस मामलों की सबसे बड़ी संख्या 11,163 रही है। इस बीच, दिल्ली में बुधवार को 17,282 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए, जो राष्ट्रीय राजधानी में पहली बार शुरू होने के बाद से सबसे अधिक एकल-दिवसीय वृद्धि है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

इसके अलावा, राजधानी के 17,000 से अधिक कोरोनोवायरस मामलों में दर्ज होने के एक दिन बाद, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में इस सप्ताह के अंत में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की। लोगों की आवाजाही पर सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार (16 अप्रैल) को रात 10 बजे से सोमवार (19 अप्रैल) को सुबह 5 बजे तक रहेगा।

उन्होंने कहा कि सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान आवश्यक गतिविधियों या सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी। इसके अलावा, कुछ श्रेणियों के व्यक्तियों को सप्ताहांत कर्फ्यू प्रतिबंधों से छूट दी गई है।

सप्ताहांत के कर्फ्यू के अलावा, एक रात का कर्फ्यू दिल्ली में पहले से ही 10 अप्रैल से सुबह 5 बजे तक 30 अप्रैल तक है। केजरीवाल ने आगे कहा कि जो लोग दिल्ली में होने वाली शादियों में शामिल होने वाले हैं, वे सप्ताहांत के कर्फ्यू से प्रभावित नहीं होंगे और सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान उनके आयोजन को सुविधाजनक बनाने के लिए ई-पास दिया जाएगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: