फिल्म इंडस्ट्री में वैसे तो बहुत से सितारे आते हैं अपनी किस्मत चमकते हैं और चलें जाते हैं मगर जरूरी नहीं की हर कोई यादगार बन कर ही जाए। बताते चलें की हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारे आये जो अपनी पूरी जिंदगी भी नहीं जी पाए और दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिए। तो चलिये जानते हैं बॉलीवुड उन मशहूर सितारों के बारे में जिनकी उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है।



5. शत्रुघ्न सिन्हा
सिर्फ अपने आवाज से ही लोगों खामोश कर देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा भी एक समय था जब बॉलीवुड पर राज करते थे। लेकिन आज भी इनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है। बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का जन्म 1946 में हुआ था और अब इनकी उम्र करीब 73 साल है।



4. अमिताभ बच्चन
भले ही अमिताभ बच्चन अब बूढ़े हो चुके हैं। लेकिन यह अपनी एक्टिंग से बॉलीवुड के यंग एक्टरों को भी मात देते हैं। अमिताभ बच्चन की बॉलीवुड के सभी एक्टर बहुत इज्जत करते हैं। और यह बॉलीवुड के सुपरस्टार भी माने जाते हैं। और आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन की उम्र अब 76 साल हो चुकी है। जी हां अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 में हुआ था।


Image result for जितेंद्र


3. जितेंद्र
भले ही फिल्मी दुनिया से जितेंद्र अब काफी दूर रहते हो। लेकिन यह भी बॉलीवुड को करीब 27 हिट फिल्में दी हैं, जिन्हें लोग कभी भुला नहीं पाएंगे। जितेंद्र भी एक समय था जब लोगों के दिलों की धड़कन थे। लेकिन अब भी इनकी लोकप्रियता भारत में पाई जाती है। आपको बता दें कि जितेंद्र बॉलीवुड के सबसे अधिक उम्र वाले मशहूर एक्टरों में से एक हैं। दरअसल इनका जन्म 1942 में हुआ था। और अब इनकी उम्र 70 साल हो चुकी है।



2. धर्मेंद्र
80 और 90 दशक के सुपरस्टार धर्मेंद्र के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल बॉलीवुड के सुपरस्टार माने जाते हैं। और इनकी भी अब उम्र काफी ज्यादा हो चुकी है। और इनके बच्चे भी बड़े हो चुके हैं। सनी देओल के साहबजादे करण देवल अभी हाल ही में बॉलीवुड में डेब्यू किए है। और अब ऐसे में धर्मेंद्र की उम्र तो जाहिर है कि काफी ज्यादा होगी। जी हां आपके चहेते सुपरस्टार धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 में हुआ था। और अब इनकी उम्र 83 साल हो चुकी है।



1. दिलीप कुमार
आज तक बॉलीवुड में आए हुए सभी एक्टरों में सबसे हैंडसम एक्टर दिलीप कुमार माने जाते हैं। दिलीप कुमार अपने जमाने के एक ऐसे सुपरस्टार थे जिन पर लड़कियां मरती थी। लेकिन अब दिलीप कुमार बुड्ढे हो चुके हैं। और अब इनकी उम्र 96 साल हो चुकी है। जी हां दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 में हुआ था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: