राकांपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि शरद पवार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं। यह तब हुआ है जब कुछ विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति भवन की दौड़ के लिए पवार की उम्मीदवारी का समर्थन किया है। पवार ने सोमवार को मुंबई में महाराष्ट्र राकांपा के मंत्रियों से मुलाकात के बाद यह मुद्दा चर्चा में आया। बैठक में शामिल हुए राकांपा के एक मंत्री ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने रविवार को पवार से मुलाकात की और 18 जुलाई को होने वाले भारत के अगले राष्ट्रपति के चुनाव के लिए राकांपा प्रमुख को अपनी पार्टी के समर्थन की पुष्टि की।

पिछले हफ्ते, जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा चुनाव के सिलसिले में मुंबई में थे, तो उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में पवार के नाम की वकालत की। खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने पवार की उम्मीदवारी को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से भी विचार-विमर्श किया था।

राकांपा के मंत्री ने कहा, लेकिन, मुझे नहीं लगता कि वह इसके (चुनाव लड़ने) के इच्छुक हैं। साहेब (पवार) लोगों से मिलना पसंद करते हैं। वह खुद को राष्ट्रपति भवन तक सीमित नहीं रखेंगे। उन्होंने कहा कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पवार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एक साथ लाने की कोशिश में व्यस्त हैं। बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए आराम से जीत सकता है, जिसका वोट शेयर कुल मतदाताओं के 50 प्रतिशत अंक को छू रहा है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: