बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को महाकाव्य रामायण के पौराणिक चरित्र पर आधारित एक आगामी फिल्म में देवी सीता की भूमिका निभाने के लिए चुना गया है, जिसका शीर्षक 'द अवतार - सीता' है। फिल्म अलाउकिक देसाई द्वारा निर्देशित है और पटकथा केवी विजयेंद्र प्रसाद और मनोज मुंतशिर द्वारा सह-लिखित है। पहले, ऐसी अफवाहें थीं कि अभिनेत्री करीना कपूर और दीपिका पादुकोण को निर्माताओं द्वारा मुख्य भूमिका के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन अब, मुंतशिर ने अफवाहों को खारिज कर दिया है। हवा को साफ करते हुए, उन्होंने कहा कि निर्माता हमेशा चाहते थे कि कंगना रनौत मुख्य भूमिका निभाएं।

फ्री प्रेस जर्नल के साथ एक साक्षात्कार में, मुंतशिर ने कहा, मैं कंगना को सीता की भूमिका निभाने के लिए रोमांचित हूं। वह हमारी प्राथमिकता सूची में थी। करीना और दीपिका जैसी अभिनेत्रियों को इस परियोजना के लिए संपर्क करने के बारे में अफवाहें चल रही थीं, लेकिन वे सच नहीं थे। हमने जिस सीता देवी का चित्रण किया है, उसके विभिन्न रंग हैं, और कंगना इस दृष्टि से सर्वश्रेष्ठ कलाकार हैं।

एक बार जब आप सिनेमाघरों में फिल्म देखते हैं, तो आप उसकी जगह किसी की कल्पना नहीं कर पाएंगे। हमने कभी अन्य अभिनेत्रियों से संपर्क नहीं किया और हमेशा कंगना को शीर्षक भूमिका निभाना चाहते थे।

पटकथा लेखक ने कहा कि कंगना सीता के चरित्र में विश्वास करती हैं और उसी के लिए उनके पास एक मजबूत व्यक्तित्व है। कुछ लोगों का झुकाव स्वाभाविक रूप से उस क्षेत्र की ओर होता है। अधिकांश अभिनेत्रियों के साथ, आपको उन्हें यह समझाना होगा कि सीता का डीएनए क्या है। लेकिन कंगना सीता हैं साथ ही, कंगना का एक मजबूत व्यक्तित्व है, और मेरी सीता शर्मीली नहीं हैं, डरपोक या कमजोर नहीं है। वह कोई है जो एक स्टैंड लेती है, निर्णय लेती है। उसे भारतीय नारीवाद की ध्वजवाहक बनना होगा-सीता को एक आदर्श मॉडल होना चाहिए," मुंतशिर ने निष्कर्ष निकाला।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: