समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को लंदन में भारतीय लोकतंत्र पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर चल रहे विवाद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस पर देश को बदनाम करने का आरोप लगा रही है, लेकिन यूपी के सीएम ने भी संविधान का अपमान किया है।

यादव, जो अपनी पार्टी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अध्यक्षता करने के लिए कोलकाता में हैं, शुक्रवार शाम को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी से मिलने वाले हैं।

बनर्जी के साथ यादव की मुलाकात ने अटकलों को हवा दी कि वे तीसरे मोर्चे के गठन पर चर्चा कर सकते हैं- भाजपा और कांग्रेस को छोड़कर। बनर्जी और यादव ने 2024 के आम चुनाव से पहले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए में शामिल होने की संभावना को पहले ही खारिज कर दिया था। एसपी, टीएमसी और बीआरएस कुछ ऐसे राजनीतिक दल हैं जिन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों में बीजेपी के खिलाफ एकजुट विपक्ष पर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

यादव ने कार्यक्रम में कहा, बीजेपी को हराने और दीदी को वोट देने के लिए मैं कोलकाता के लोगों को बधाई देता हूं। समाजवादी पार्टी संविधान बचाने के लिए सब कुछ करेगी। उन्होंने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार को विपक्षी दलों के नेताओं और जनप्रतिनिधियों को परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने के लिए फटकार लगाई, जो भगवा खेमे के लिए खतरा पैदा करते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: