कोरोनोवायरस फैलने के बीच देश भर में मेट्रो ट्रेन सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। यह कदम भारतीय रेलवे द्वारा सभी यात्री रेल सेवाओं को निलंबित करने के बाद आया है, जिसमें प्रीमियम ट्रेन, मेल / एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें शामिल हैं। भारत में अब तक 341 पॉजिटिव कोरोनोवायरस मामले हैं, जबकि देश भर में 6 मौतें हुई हैं।

 

 

 

 

COVID-19 प्रसार, 31 मार्च 2020 तक उपनगरीय रेल सेवाओं सहित सभी ट्रेन सेवाओं को शामिल करने के लिए सार्वजनिक परिवहन को निलंबित करने के मद्देनजर सरकार द्वारा लिए गए प्रमुख निर्णयों में। हालांकि, माल गाड़ियों को छूट दी गई है। सभी मेट्रो रेल सेवाएं 31 मार्च, 2020 तक निलंबित कर दी गई हैं। राज्य सरकारें आदेशों को जारी करने के लिए केवल आवश्यक सेवाओं के बारे में 75 जिलों में संचालित COVID 19 मामलों की अनुमति देती हैं। अंतर-राज्य यात्री परिवहन को भी 31 मार्च, 2020 तक निलंबित किया जाएगा।

 

 

 

 


COVID 19 के प्रसार को शामिल करने की आवश्यकता के मद्देनजर, इस बात पर सहमति व्यक्त की गई कि अंतर-राज्यीय परिवहन बसों सहित गैर-आवश्यक यात्री परिवहन के आवागमन पर प्रतिबंधों को 31 मार्च, 2020 तक विस्तारित करने की तत्काल आवश्यकता है। विस्तृत चर्चा के बाद राज्य सरकारों को उचित आदेश जारी करने की सलाह दी गई थी कि वे केवल उन 75 जिलों में काम करने की अनुमति दें, जिन्होंने COVID-19 से संबंधित मामलों या हताहतों की पुष्टि की है।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: