प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जेवर हवाई अड्डे की आधारशिला रखी, जिसे नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में भी जाना जाता है, और कहा कि यह उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बन जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जेवर हवाई अड्डे से उत्तर प्रदेश में पर्यटन और कृषि क्षेत्र का विकास होगा और तीर्थयात्री आसानी से राज्य के मंदिरों की यात्रा कर सकेंगे।

एशिया के सबसे बड़े हवाई अड्डे नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के प्रयासों से देश के सबसे अधिक जुड़े हुए क्षेत्र में बदल रहा है। उन्होंने कहा, आजादी के सात साल बाद पहली बार उत्तर प्रदेश को वह मिलना शुरू हुआ है जिसके वह हमेशा से हकदार थे।  यहां नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास समारोह के अवसर पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश जैसे भूमि-बंद राज्यों के पर्यटन को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बहुत लाभ होगा।

उन्होंने कहा, पश्चिमी यूपी की कृषि क्षमता में तेज वृद्धि होगी और छोटे किसानों को आसानी से, कुशलतापूर्वक और तुरंत माल निर्यात करने में मदद मिलेगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश अब अपनी उत्तम सुविधा और निरंतर निवेश के लिए जाना जाएगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: