COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए इन दिनों भारत में किराने के सामान के लिए लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऑफलाइन किराना स्टोर या तो एक दिन में या वैकल्पिक दिनों में कुछ घंटों के लिए खुल रहे हैं या स्टोर में पर्याप्त स्टॉक नहीं हैं। दूसरी ओर, ऑनलाइन किराना स्टोर काम कर रहे हैं, लेकिन डिमांड में कमी के कारण ऑर्डर देने में कई दिन लग रहे हैं और डिलेवरी एग्जिक्यूटिव्स की है।

 

 

इस समस्या से निपटने के लिए और देश भर में हर किसी के लिए दैनिक आवश्यकताएं उपलब्ध कराने के लिए कई ऐप जैसे Uber, Swiggy, Zomato, अन्य लोगों के बीच किराने का सामान पहुंचाना शुरू कर दिया है। किराने की सेवा शुरू करने से इन ऐप का उद्देश्य चल रहे कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीद में मदद करना है। 

 

 


यहां कुछ ऐसे ऐप हैं जो 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान देशभर के हर घर में ऑर्डर ले रहे हैं और किराने का सामान पहुंचा रहे हैं। लॉकडाउन में कुछ ऐसे ऐप हैं, जो आपके घर तक किराने का सामान (ग्रोसरी आइटम्स) को पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। ये ऐप हैं, Zomato Market, Swiggy Stores,Uber , Shopclues, बिग बास्केट, Grofers, अमेज़न और फ्लिपकार्ट। 

 

Find out more: