हरियाणा में तीन स्वतंत्र विधायकों द्वारा अपना समर्थन वापस लेने के बाद भाजपा सरकार के बहुमत खोने के एक दिन बाद, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को घोषणा की कि पार्टी किसी भी स्थिति में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ मतदान करेगी। अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने पेश किया है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, चौटाला ने कहा, अगर भाजपा सरकार जल्दी से गिरा दी जाती है, तो वे सरकार के पतन को सुविधाजनक बनाने के लिए बाहर से समर्थन प्रदान करेंगे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अब यह कांग्रेस को तय करना है कि वे भाजपा सरकार को गिराने के लिए कदम उठाएंगे या नहीं।

विशेष रूप से, इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी) की शाखा जेजेपी के पास 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा में 10 सीटें हैं। अक्टूबर 2019 में, पार्टी ने गठबंधन सरकार स्थापित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन किया। हालाँकि, साझेदारी इस साल मार्च में भंग हो गई।

तीन निर्दलीय उम्मीदवार, जो पहले भाजपा के पक्ष में थे, ने अब अपना समर्थन वापस ले लिया है और कांग्रेस को समर्थन दे दिया है। खबरों के मुताबिक, पूर्व सीएम हुड्डा और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान ने जानकारी दी है कि दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान, नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर और पुंडरी से रणधीर गोलन ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: