DGCA ने आज कहा कि भारत में / से सभी निर्धारित अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाएं 15 जुलाई तक निलंबित रहेंगी। नागर विमानन महानिदेशालय ने कहा कि प्रतिबंध अंतर्राष्ट्रीय ऑल-कार्गो परिचालन और उड़ानों पर लागू नहीं होगा जो विशेष रूप से डीजीसीए द्वारा अनुमोदित हैं। हालाँकि, यह कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय अनुसूचित उड़ानों को चुनिंदा मार्गों पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा मामले के आधार पर अनुमति दी जा सकती है।

 

 

यह 25 मार्च को था जब भारत ने कोरोना वायरस संकट के बीच देशव्यापी लॉकडाउन के रूप में सभी वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को निलंबित कर दिया था। अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं के फिर से खोलने पर कोई निर्णय नहीं किया गया है। हालांकि, घरेलू उड़ानों को 25 मई से अनुमति दी गई थी। भारत ने फंसे हुए लोगों को अंतरराष्ट्रीय प्रत्यावर्तन उड़ानों के माध्यम से उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद करने के लिए वंदे भारत मिशन 6 मई से शुरू किया।

 

 

 

भारत सरकार के सिविल एविएशन विभाग के महानिदेशक कार्यालय ने आज 26 जून को एक सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर में कहा गया है सक्षम अथॉरिटी ने तय कि शेड्यूल कमर्शिय यात्री सेवाएं भारत से या भारत आने वाली 15 जुलाई तक निलंबित रहेंगी. यह प्रतिबंध सभी इंटरनेशनल कॉर्गो संचालन और डीजीसीए द्वारा स्‍वीकृत विशेष उड़ानों पर नहीं होगा.

 

 

बता दें क‍ि भारत सरकार का यह कदम कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर उठाया गया है. देश में करीब 5 लाख कोव‍िड-19 के मामले हैं.

 

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: