भारत के लिए ओलम्पिक में पाँचवाँ दिन की शुरुआत बेहद खराब रही, जब दो भारतीय जोड़ियों में से कोई भी बहुप्रतीक्षित 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में पदक दौर के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका।

टोक्यो ओलंपिक में भारत के 5वें राउंड-अप पर एक नजर डालते है।

भारत की मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने मंगलवार को महिला वेल्टरवेट (69 किग्रा) के 16वें दौर में जर्मनी की नादिन एपेट्ज को विभाजित निर्णय से 3-2 से हराया।

दूसरी ओर, हॉकी खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह और रूपिंदर पाल सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने तीसरे पूल ए मैच में स्पेन को 3-0 से हराया। इसके साथ ही उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

दुर्भाग्य से, 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम क्वालिफिकेशन स्टेज 1 में मनु भाकर - सौरभ चौधरी और यशस्विनी सिंह देसवाल - अभिषेक वर्मा की जोड़ी पदक राउंड के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही।

साथ ही, सात्विक सैराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय पुरुष युगल बैडमिंटन जोड़ी खराब खेल अंतर के कारण बेन लेन और सीन वेंडी के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप ए मैच जीतने के बावजूद क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में विफल रही।

इसके अलावा, टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरथ कमल ने राउंड 3 मैच हारने से पहले गत चैंपियन मा लॉन्ग के खिलाफ एक बहादुर लड़ाई लड़ी।

इस बीच, भारोत्तोलन में मीराबाई चानू सैखोम ने रजत पदक जीतने के साथ भारत की पदक तालिका 1 पर है। उनकी जीत के बाद, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने 26 जुलाई को घोषणा की कि उन्हें राज्य पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा। राज्य सरकार उन्हें 1 करोड़ रुपये का और इनाम देगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: