उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि पश्चिम बंगाल 2 मई को राष्ट्रवाद के दीपोत्सव का जश्न मनाएगा। पश्चिम बंगाल के मालदा में जनसभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार पर 'केंद्रीय योजनाओं को अवरुद्ध' करने का आरोप लगाया। और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर 'जय श्री राम के मंत्रों का विरोध करने' पर निशाना साधा।

"मैं बंगाल सरकार को बताना चाहता हूं और ममता दीदी से अनुरोध करता हूं कि यूपी में एक सरकार थी जो अयोध्या में भगवान राम के भक्तों पर गोलियां चलाती थी। आप अब उस सरकार की हालत देख सकते हैं। अब बंगाल में टीएमसी सरकार की बारी है। ," उन्होंने कहा।

आज बंगाल में दुर्गा पूजा पर प्रतिबंध है, ईद के दौरान जबरदस्ती गोहत्या शुरू कर दी जाती है। लोगों की भावनाओं को गाय की तस्करी के माध्यम से खिलवाड़ किया जाता है। राज्य सरकार चुप रहती है। अब 'जय श्री राम' के नारे पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास किया जाता है और हमले किए जाते हैं। उन्होंने कहा।

'लव जिहाद' को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून बनाया। जबकि बंगाल की राज्य सरकार गाय तस्करी और लव जिहाद को रोकने में असमर्थ है, ये खतरनाक गतिविधियां है जो आने वाले समय में परिणाम दिखाएंगी," उन्होंने कहा।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से एक आदित्यनाथ चुनाव प्रचार के दौरान कम से कम एक दर्जन रैलियों को संबोधित करेंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा का 294 सीटों का चुनाव 27 मार्च को होगा। मतों की गिनती 2 मई को होगी। भाजपा टीएमसी के एक दशक के लंबे कार्यकाल को समाप्त करने के लिए दृढ़ है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: