दिल्ली सरकार के एक कार्यक्रम को जलभराव ने बिगाड़ दिया, जिसमे स्कूली छात्रों को दुनिया के सबसे बड़े तिरंगे के लेआउट के रूप में दिखाया जाने वाला था, भाजपा और कांग्रेस ने व्यवस्थाओं को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला किया। भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) को पत्र लिखकर दावा किया कि छात्रों को कार्यक्रम के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्हें इसके रद्द होने की सूचना नहीं दी गई।

तिवारी ने लिखा, छात्र बारिश में भीग गए और इससे उनके स्वास्थ्य को खतरा हो सकता है। इस पत्र के आधार पर एनसीपीसीआर ने दिल्ली के मुख्य सचिव से सात दिनों के भीतर मामले पर कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि 4 अगस्त को तिरंगे का सबसे बड़ा लेआउट बनाने का विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए हजारों बच्चे एक साथ आएंगे।

यह कार्यक्रम बुराड़ी ग्राउंड में होना था, लेकिन कार्यक्रम स्थल पर जलभराव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को शामिल होना था। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर आज दिल्ली के बच्चे सबसे बड़ा तिरंगा बनाने जा रहे थे। लेकिन बुराड़ी मैदान में बारिश के पानी के कारण बाढ़ आने के कारण यह कार्यक्रम फिलहाल स्थगित किया जा रहा है। कल, हमारे बच्चों ने भी इसके लिए एक अद्भुत पूर्वाभ्यास किया, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: