उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को निलंबित भाजपा नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर सहारनपुर में कल हुई हिंसा में आरोपी दो व्यक्तियों की आवासीय संपत्तियों को तबाह कर दिया।

इस बीच, पुलिस ने अब तक 64 लोगों को गिरफ्तार किया है और हिंसा के सिलसिले में 200 से अधिक लोगों की पहचान की है। इसने यह भी पुष्टि की कि वह सभी आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाएगा। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें एक बुलडोजर को दो घरों को तोड़ते हुए देखा जा सकता है, कथित तौर पर शहर में कल की हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दो व्यक्तियों की अवैध संपत्तियां है।

मीडिया से बात करते हुए सहारनपुर के एसएसपी आकाश तोमर ने कहा, कल की घटना में आरोपियों की अवैध संपत्तियों पर कार्रवाई के लिए सहारनपुर प्रशासन, विकास प्राधिकरण, मजिस्ट्रेट, राजस्व टीम, नगर निगम और पुलिस की संयुक्त टीम को कार्रवाई के लिए बनाया गया था। 64 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अब तक, 200 से अधिक की पहचान की गई है।

उन्होंने कहा, गिरफ्तार किए गए 2 आरोपियों के आवासीय परिसर अवैध और बिना अनुमति के थे। हमने बुलडोजर के साथ कार्रवाई की है। और लोगों की पहचान की जा रही है। किसी भी अवैध संपत्ति के पाए जाने पर समन्वित कार्रवाई की जाएगी। हम एनएसए भी लगाएंगे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: