पहले चरण के मतदान शुरू होने से ठीक एक हफ्ते पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणापत्र, संकल्प पत्र जारी किया। दलित समुदाय के एक कद्दावर नेता और भारतीय संविधान के वास्तुकार बीआर अंबेडकर की जयंती इसी दिन मनाई गई।

घोषणापत्र लॉन्च कार्यक्रम में बोलते हुए, पीएम मोदी ने घोषणापत्र को विकासशील भारत का संकल्प कहा। उन्होंने कहा कि ये मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन योजना अगले 5 साल तक जारी रहेगी। अब हम करोड़ों परिवारों का बिजली बिल शून्य करने और बिजली से कमाई के अवसर पैदा करने की दिशा में काम करेंगे। हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना लागू की है।

आज घोषणापत्र लॉन्च के लिए सबसे अच्छा दिन है। नवरात्रि चल रही है। आज मां कात्यानी का दिन है, जिन्होंने अपनी दोनों भुजाओं में कमल धारण किया हुआ है। यह भी एक संयोग है कि आज बाबा साहेब की जयंती है। संकल्प पत्र विकसित भारत के चार स्तंभों युवा, गरीब, किसान और महिलाओं को सशक्त बनाता है। पीएम ने कहा, हमारा ध्यान निवेश के जरिए जीवन की गरिमा और नौकरियों पर है।

उन्होंने कहा, हम बहुत सारे बुनियादी ढांचे का निर्माण करके नौकरियां पैदा करने जा रहे हैं। पीएम ने कहा, मोदी की गारंटी है कि आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख रुपये का इलाज मिलेगा। विमोचन के अवसर पर, भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने अपने संबोधन में ग्रामीण भारत में विकास कार्यों के लिए मोदी सरकार की प्रशंसा की।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: