भारतीय शटलर साइना नेहवाल और एचएस प्रणय को COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण करने के बाद थाईलैंड ओपन में प्रतिस्पर्धा करने के लिए मंजूरी दे दी गई है , उनके अपने पिछले सकारात्मक परिणामों को अमान्य कर दिया गया है, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था।

दोनों बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (BWF) और बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (BAI) ने इसकी पुष्टि की। BAI ने एक बयान में कहा, "साइना नेहवाल और एचएस प्रणय दोनों को चौथे दौर की परीक्षण रिपोर्ट की पुष्टि होने के बाद चल रहे योनेक्स थाईलैंड ओपन में भाग लेने के लिए मंजूरी दे दी गई है, दोनों शटलरों को COVID-19 के लिए नकारात्मक परीक्षण किया गया है," बीएआई ने एक बयान में कहा।

राष्ट्रीय निकाय ने कहा कि राष्ट्रीय निकाय ने बीडब्ल्यूएफ के साथ मामला उठाने के बाद यह संभव था। बीएआई ने कहा, "बीएआई ने शीर्ष बीडब्ल्यूएफ अधिकारियों के साथ मामला उठाया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि परीक्षण नकारात्मक थे, संबंधित खिलाड़ियों के मैचों को पुनर्निर्धारित किया जाना चाहिए और कोई भी वॉकओवर नहीं दिया गया है," बीएआई ने कहा।

इससे पहले दिन टूर्नामेंट में भारत के अभियान को झटका लगा था।  जब ओलंपिक पदक विजेता साइना को एक सकारात्मक COVID-19 परीक्षण के बाद बाहर कर दिया गया था। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: