केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध के बीच, भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह ने रविवार को कांग्रेस और वाम दलों पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन को जीवित रखने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

नए कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए, सिंह ने दावा किया कि देश के किसान कानून से खुश हैं और देश के विभिन्न हिस्सों में उनका स्वागत किया जा रहा है।

यह (किसानों का विरोध) राजनीतिक रूप से प्रभावित है। देश के किसान कानूनों से खुश हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में कानूनों का स्वागत किया जा रहा है। मुझे लगता है कि इस आंदोलन को जीवित रखने के लिए कांग्रेस और वाम दलों द्वारा एक साजिश है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने कहा।

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के हजारों किसान, दिल्ली के तीन बॉर्डर - सिंघू, टिकरी और गाजीपुर में 26 नवंबर से डेरा डाले हुए हैं, तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं।

विचाराधीन तीन कानून ,किसान व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता मुख्या उद्देस्य है। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: