व्हाट्सएप यूजर्स अभी तक नापाक गतिविधियों के अपराधियों द्वारा ऑनलाइन एक और दुर्भावनापूर्ण हमला के शिकार हो रहे हैं। सबसे हालिया खतरा चैट प्लेटफ़ॉर्म पर साझा किए जा रहे लिंक के माध्यम से आता है जो हैकर्स को उस डिवाइस तक पहुंच प्राप्त करने देता है जिस पर इसे खोला गया है।

व्हाट्सएप पिंक नाम के तहत नया खतरा लिंक साझा किया जा रहा है और दावा किया गया है कि यह व्हाट्सएप के थीम को अपने प्रतिष्ठित हरे रंग से गुलाबी रंग में बदल सकता है। लिंक पीड़ितों को लुभाने के लिए अतिरिक्त सुविधाएँ भी प्रदान करता है और व्हाट्सएप द्वारा थीम को एक नया आधिकारिक रूप दिखाते हुए इसके अस्तित्व को वैध बनाने की कोशिश करता है। कई व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं ने अपने फोन पर इस तरह के लिंक को प्राप्त करने की सूचना दी है, जबकि कईयों ने इसके वास्तविक उद्देश्य को जाने बिना इसे आगे बढ़ाया है।

हालांकि, एक साइबर विशेषज्ञ ने चेतावनी दी है कि लिंक विज्ञापन के रूप में कोई कार्रवाई नहीं करता है और इसके बजाय हैकर्स के लिए एक लक्ष्य डिवाइस तक पहुंच प्राप्त करने का एक उपकरण है। लिंक संभवतः पीड़ितों को उनके व्हाट्सएप खातों या यहां तक कि उनके स्मार्टफ़ोन को कुछ मामलों में लॉक कर सकता है।

विशेषज्ञ चेतावनी देता है कि हैकर आपके फोन और उसके डेटा तक पूर्ण पहुंच प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए लिंक काफी कुटिल है।

ट्विटर पर लेते हुए, साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट राजशेखर राजाहरिया ने लिखा, "व्हाट्सएप पिंक से सावधान! एक वायरस को एपीके डाउनलोड लिंक के साथ व्हाट्सएप ग्रुपों में फैलाया जा रहा है। # व्हाट्सएप्प पिंक के नाम के साथ किसी भी लिंक पर क्लिक न करें। आपके फोन तक पूरी पहुंच होगी। खो जाओ,"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: