खबरों की मानें तो महाराष्ट्र सरकार का कैबिनेट विस्तार 5 अगस्त को हो सकता है। बीजेपी के 8 और एकनाथ शिंदे समूह के 7 विधायक समेत कुल 15 मंत्री शपथ ले सकते हैं। कैबिनेट विस्तार 2 या 3 राउंड में हो सकता है। मंत्रियों का विस्तार 2 या 3 राउंड किया जा सकता है। शिंदे और शिवसेना के 40 विधायकों के विद्रोह के कारण जून में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई। लेकिन, 35 दिन बाद भी राज्य सरकार बिना कैबिनेट के काम कर रही है।

सूत्रों ने बताया, मंत्रियों की पूरी सूची को दिल्ली से मंजूरी मिल गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी के नए चेहरों को मौका मिलेगा। वर्तमान में शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, दोनों ने 30 जून को शपथ ली, कैबिनेट के एकमात्र सदस्य हैं। राज्य विधायिका का मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरू होने वाला था, लेकिन शिंदे द्वारा उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने और भाजपा के समर्थन से सीएम बनने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

शिंदे ने इस सप्ताह की शुरुआत में पुणे में संवाददाताओं से कहा था, हम जल्द ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। भले ही मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है, लेकिन सरकार कुशलता से काम कर रही है। हमने कई ऐसे फैसले लिए हैं जो जनोन्मुखी हैं। ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना और कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी कैबिनेट विस्तार में देरी पर सवाल उठाती रही हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: