केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को घोषणा की कि देश भर में होने वाले कोरोनोवायरस संकट को देखते हुए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सीटीईटी परीक्षा पहले सीबीएसई द्वारा 5 जुलाई को आयोजित की जाने वाली थी। हालांकि, सीटीईटी परीक्षा की नई तारीख की घोषणा अभी तक बोर्ड द्वारा नहीं की गई है।

 


सीबीएसई द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, "परीक्षा की अगली तारीख परीक्षा के आयोजन के लिए स्थिति अधिक अनुकूल होने पर सूचित की जाएगी। सीटीईटी जुलाई 2020 के लिए पंजीकृत सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि किसी भी अद्यतन के लिए वे सीटीईटी पर जा सकते हैं। वेबसाइट www.ctet.nic.in नियमित रूप से। "

 


इससे पहले, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स थीं कि सीटीईटी एडमिट कार्ड 24 जुलाई को ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। लेकिन सीबीएसई ने हॉल टिकट जारी नहीं किया था। इसके बजाय, बोर्ड ने वर्तमान परिस्थितियों का हवाला देते हुए पात्रता परीक्षा स्थगित कर दी।

 

इस बीच, सीबीएसई ने पिछले सप्ताह सीटीईटी के लिए पिछले परीक्षा के प्रश्न पत्र जारी किए थे। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - ctet.nic.in से सीटीईटी पिछले वर्ष के प्रश्न पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

 

इससे पहले गुरुवार को, सीबीएसई ने कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की भी घोषणा की, जो 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित होने वाली थीं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: