चूंकि भारत में COVID-19 के मामले चिंताजनक है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस स्थिति और चल रहे टीकाकरण अभियान का जायजा लेने के लिए 8 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे।

जब से देश में  कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप हुआ है, पीएम मोदी ने स्थिति का आकलन करने और COVID रोग से निपटने के लिए सुझाव देने और इनपुट लेने के लिए नियमित रूप से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रमुखों के साथ बातचीत की है।

प्रधानमंत्री ने देश में COVID-19 के बढ़ते मामलों और चल रहे टीकाकरण अभियान को लेकर मार्च में कई सीएम के साथ बैठक की अध्यक्षता की।

COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण विकास में, देश में प्रशासित वैक्सीन खुराक की संचयी संख्या आज 8 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई।

एक गंभीर मील के पत्थर में, भारत ने महामारी के फैलने के बाद पहली बार एक दिन में एक लाख से अधिक नए COVID मामले दर्ज किए।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को 1,03,558 नए संक्रमणों ने देशव्यापी COVID-19 टैली को 1,25,89,067 तक पहुंचा दिया।

सक्रिय मामले बढ़कर 7,41,830 हो गए, जिसमें कुल संक्रमण का 5.89 प्रतिशत था।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब सहित आठ राज्यों ने COVID दैनिक नए मामलों में तेजी दिखाई है। इन 8 राज्यों से 81.90 फीसदी नए मामले सामने आए हैं।

महाराष्ट्र में सबसे अधिक दैनिक नए मामले 57,074 (55.11%) दर्ज किए गए हैं। इसके बाद 5,250 के साथ छत्तीसगढ़ है जबकि कर्नाटक में 4,553 नए मामले सामने आए हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: