शनिवार को भारी बारिश के बाद दिल्ली में व्यापक जलभराव को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए, भाजपा नेता तजिंदर बग्गा एक जलमग्न सड़क पर "राफ्टिंग" करने गए और शहर के हर नुक्कड़ में इसे संभव बनाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव ने केजरीवाल से उनकी उपलब्धि के बारे में दिल्ली भर में बोर्ड लगाने को कहा। शनिवार को दिल्ली के कई हिस्सों में रिकॉर्ड बारिश हुई, जिससे जलभराव हो गया, जिससे दिल्ली हवाई अड्डे पर परिचालन प्रभावित हुआ, प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो गया और अंडरपास में वाहनों में कई यात्री फ़स गए। सुबह 5.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक शहर में 117.9 मिमी बारिश दर्ज की गई।

वीडियो में बग्गा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा इलाके में एक जलमग्न सड़क पर राफ्टिंग बोट में बैठे नजर आ रहे हैं। सड़क पर कीचड़ भरे पानी में कार, मोटरसाइकिल और बसें दौड़ती नजर आ रही हैं। इस सीज़न में, मैं वास्तव में राफ्टिंग के लिए ऋषिकेश जाना चाहता था, लेकिन मैं कोरोनोवायरस और बार-बार लॉकडाउन के कारण नहीं जा सका। मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि उन्होंने दिल्ली के हर नुक्कड़ पर राफ्टिंग की व्यवस्था की है, भाजपा नेता ने वीडियो में कहा।

उन्होंने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल जी से दिल्ली भर में इस बारे में बोर्ड लगाने का आग्रह करता हूं, जैसा कि वह हमेशा करते हैं। कई दिल्लीवासियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जलजमाव दिखाते हुए तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए। ट्विटर पर अपलोड किए गए एक अन्य वीडियो में, बच्चे एमसीडी सिविक सेंटर के पास भारी जलभराव वाली सड़क पर तैरते दिख रहे हैं।

अधिकारियों के अनुसार, शनिवार दोपहर (1:30 बजे) तक लोक निर्माण विभाग और नागरिक एजेंसियों को 262 जलभराव की शिकायतें मिलीं। पिछले महीने, केजरीवाल ने दिल्ली की जल निकासी योजना की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की थी और कहा था कि जलभराव के मुद्दे को हल करने के लिए शहर में एक "विश्व स्तरीय" जल निकासी प्रणाली विकसित की जाएगी।

उन्होंने कहा था कि शहर की जल निकासी व्यवस्था को मजबूत करने और इसे फुलप्रूफ बनाने के लिए आईआईटी दिल्ली द्वारा सुझाए गए आवश्यक बदलाव किए जाएंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: