बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं काजोल मौजूदा वक्त में उन अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जिनकी खूबसूरती की तारीफ बहुत से लोग करते हैं। महज 18 साल की उम्र में फिल्म जगत में कदम रखनी वाली काजोल पुराने जमाने की एक्ट्रेस तनुजा की बेटी हैं। काजोल ने न केवल अपने दम पर बॉलीवुड में मुकाम बनाया बल्कि बॉलीवुड में अपनी खास पहचान भी बनाई। काजोल ने 1992 में आई फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था लेकिन उनको असल पहचान 1993 में ब्लॉकबस्टर फिल्म बाजीगर से मिली। इस फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में थे। दोनों पहली बार ही इस फिल्म में एक साथ नजर आए थे।


काजोल मना रहीं 45वां जन्मदिन

इश्क, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, प्यार किया तो डरना क्या, प्यार तो होना ही था, हम आपके दिल में रहते हैं, दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम, कुछ-कुछ होता है, माई नेम इज खान जैसी सफल फिल्में करने वाली काजोल ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में सफलता का वो मुकाम हासिल किया है, जो उनकी उम्र की दूसरी अभिनेत्रियां नहीं हासिल कर सकी हैं। काजोल सोमवार को अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं।

Related image


सांवले रंग के साथ शुरू किया सफर

90 के दशक में सांवले रंग के साथ बॉलीवुड में एंट्री करने वाली काजोल अपने गोरेपन को लेकर भी विवादों में रही हैं। दरअसल फिल्म जगत में अभिनेत्री का खूबसूरत होना बहुत ही ज्यादा मायने रखता है। हालांकि एक दौर ऐसा भी था जब अभिनेत्रियों के चेहरे के कॉम्पलेक्शन पर इतना ध्यान नहीं दिया जाता था लेकिन मौजूदा वक्त में खूबसूरती बेहद ही जरूरी है। काजोल ने सांवले रंग के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी, जिसमें से एक फिल्म 'गुप्त' के लिए उन्हें बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

Related image


मेलनिन सर्जरी से हुआ रंग गोरा

हालांकि 90 के दशक वाली काजोल और अब की काजोल में जमीन-आसमान का अंतर है। काजोल को अब फेयर कलर एक्ट्रेस के तौर पर गिना जाता है। बात करें काजोल के मेकओवर की तो उन्होंने अपनी आईब्रो, हेयरस्टाइल, ड्रेसिंग सेंस पर समय के मुताबिक विशेष ध्यान दिया है। लेकिन इस बात को बहुत कम ही लोग जानते हैं कि काजोल ने गोरा होने के लिए 'मेलनिन सर्जरी' करवाई हैं हालांकि काजोल कई बार इस दावे को नकार भी चुकी हैं।


क्या है मेलनिन सर्जरी

मेलनिन सर्जरी में चेहरे के अंदरूनी हिस्से को केमिकल के द्वारा गोरा किया जाता हैं। हालांकि काजोल से जब इस बारे में एक इंटरव्यू में पूछा गया तो उन्होंने किसी प्रकार की सर्जरी की बात से इंकार करते हुए कहा था कि वह पूरे समय घर में ही रहती हैं, जिसके कारण उनके रंग में निखार आया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ट्विटर पर गोरा बनाने वाले उत्पादों को लेकर भी काफी बहस हुई थी, जिसमें अभय देयोल ने इन उत्पादों का विज्ञापन करने वाले कई अभिनेताओं की सख्त आलोचना की थी।

Image result for kajol


कॉस्मेटिक सर्जरी खतरनाक

बॉलीवुड हो फिर हॉलीवुड अभिनेत्रियां अपने चेहरे को आकर्षक बनाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवाती रहती हैं लेकिन उन्हें स्वीकार नहीं करती। चाहे वह कंगना रनौत हो या प्रियंका चोपड़ा या फिर अनुष्का शर्मा। इस कड़ी में पुराने जमाने की भी अभिनेत्रियां शामिल रही हैं, जिन्होंने किसी न किसी सर्जरी के जरिए गोरापन हासिल किया है। अगर आप भी इन अभिनेत्रियों के बारे में नहीं जानते तो हम आपको ऐसी कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने गोरा होने के लिए किसी न किसी सर्जरी का सहारा लिया है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: