कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने अपने वादों को पूरा नहीं किया, खासकर किसानों के मुद्दों पर।

किसान पंचायत बिजनौर में बोलते हुए, उन्होंने कहा, "कभी-कभी मुझे लगता है कि लोगों ने दो बार मोदी जी को क्यों चुना। उन्होंने ऐसा किया हो सकता है कि उन्हें आशा और विश्वास था कि वह उनके लिए काम करेंगे। पहले चुनाव के दौरान बहुत कुछ कहा गया था।" किसानों, बेरोजगारी और दूसरे में दूसरों की बात की। लेकिन क्या हुआ? कुछ नहीं। "

उन्होंने कहा, "80 दिनों से अधिक ठंड में दिल्ली की सीमाओं पर बैठे किसान अब गर्मियों के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। वे क्या कर रहे हैं? पीएम कहते हैं कि कानून किसानों के लाभ के लिए हैं। जब किसान खुद कह रहे हैं कि वे ऐसा नहीं चाहते हैं।" फिर आप उन्हें वापस क्यों नहीं ले रहे हैं? ”

किसान विरोध 82 दिन में प्रवेश कर गया है

किसान - विशेष रूप से हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश से - पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। किसानों का विरोध दिवस 81 में प्रवेश करते ही रविवार सुबह टिकरी सीमा (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पर भारी सुरक्षा तैनाती जारी रही।

प्रश्न में तीन कानून हैं: किसान व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: