मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में मंगलवार को एक राजमार्ग पर खचाखच भरी बस के पलट जाने से तीन प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बस मध्य प्रदेश के दिल्ली से टीकमगढ़-छतरपुर जा रही थी। इस हादसे में 12 से अधिक प्रवासी कामगारों को चोटें आईं हैं।

हादसे में 12 से अधिक प्रवासी कामगारों को चोटें आईं। बड़ी संख्या में यात्री अपनी क्षमता से अधिक बस में यात्रा कर रहे थे। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। सभी घायलों को ग्वालियर के एक अस्पताल भेजा गया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब ड्राइवर एक मोड़ पर बातचीत कर रहा था, "सुबह करीब 9 बजे ग्वालियर-झांसी राजमार्ग पर जौरासी घाट पर बस पलट गई।" हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए।

घायल व्यक्ति ग्वालियर के एक सरकारी अस्पताल में घायल हो गए, जबकि अन्य यात्रियों को अन्य बसों से उनके गंतव्य के लिए भेजा जा रहा था।

बीमार बस के एक यात्री गणपतलाल ने दावा किया कि वाहन में लगभग 100 लोग यात्रा कर रहे थे और उनमें से कई लोग इसकी छत पर बैठे थे। उन्होंने कहा कि दिल्ली से टीकमगढ़ के लिए बस कंडक्टर ने प्रति यात्री 700 रुपये वसूले।

उन्होंने यह भी दावा किया कि चालक सहित पूरे बस स्टाफ ने सोमवार रात को धौलपुर (राजस्थान) में रात का खाना खाने के बाद शराब का सेवन किया। पीटीआई के अनुसार, "बस ने धौलपुर में एक ट्रक को टक्कर मार दी थी। बाद में, ग्वालियर के पास पहुंचने के बाद, चालक ने पहियों पर नियंत्रण खो दिया और वाहन पलट गया।"

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: