कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, जो वर्तमान में केरल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, ने शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर तंज कसा। उन्होंने सीएम की पार्टी सीपीआई-एम पर भाजपा के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया, जिसके कारण सीएम कभी भी भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के हमले की लाइन में नहीं आते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र केरल के सीएम के खिलाफ सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल नहीं करेगा क्योंकि बीजेपी और सीपीएम की आपसी समझ है।

वायनाड के सांसद ने प्रवर्तन निदेशालय के साथ अपने नवीनतम प्रकरण और पांच दिनों की पूछताछ के बारे में बोलते हुए कहा कि वह पूछताछ को एक पदक के रूप में देखते हैं। उन्होंने कहा, जब मुझसे 5 दिनों तक पूछताछ की गई, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि उन्होंने 5 दिनों तक पूछताछ क्यों की, मैं अपनी 5 दिनों की पूछताछ को पदक के रूप में देखता हूं। मुझे उम्मीद है कि वे इसे फिर से करेंगे।

जांचकर्ताओं ने उनसे कई सत्रों में पूछताछ की और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज किया। यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

समझा जाता है कि ईडी ने गांधी से यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड को शामिल करने, नेशनल हेराल्ड के संचालन, पार्टी द्वारा अखबार के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को दिए गए ऋण और समाचार मीडिया प्रतिष्ठान के भीतर धन के हस्तांतरण के बारे में पूछा था। सोनिया गांधी और राहुल गांधी यंग इंडियन के प्रवर्तकों और बहुलांश शेयरधारकों में से हैं। उनके बेटे की तरह कांग्रेस अध्यक्ष के पास भी 38 फीसदी हिस्सेदारी है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: