प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की से फोन पर बात की और उन्हें निरंतर मानवीय सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। पीएम मोदी ने उन्हें शांति के लिए समर्थन देने और चल रहे संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने का वादा करने के अलावा भारत और यूक्रेन के बीच संबंधों को मजबूत करने का भी आश्वासन दिया।

भारत-यूक्रेन साझेदारी को मजबूत करने पर राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ अच्छी बातचीत हुई। शांति के लिए सभी प्रयासों और चल रहे संघर्ष को शीघ्र समाप्त करने के लिए भारत के निरंतर समर्थन से अवगत कराया। भारत हमारे जन-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा निर्देशित मानवीय सहायता प्रदान करना जारी रखेगा। , पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा।

चल रहे रूस-यूक्रेन संघर्ष पर चर्चा करते हुए, प्रधानमंत्री ने भारत के जन-केंद्रित दृष्टिकोण को दोहराया और आगे बढ़ने के लिए बातचीत और कूटनीति का आह्वान किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत पार्टियों के बीच सभी मुद्दों के शीघ्र और शांतिपूर्ण समाधान के सभी प्रयासों का समर्थन करता है। पीएमओ द्वारा जारी अंश के अनुसार, उन्होंने कहा कि भारत शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार सब कुछ करना जारी रखेगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: