रमेश पोवार को भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। वह डब्ल्यूवी रमन की जगह लेंगे। डब्ल्यूवी रमन ने दिसंबर 2018 में जिम्मेदारी संभाली थी। रिपोर्टों के अनुसार, दो दिन की प्रक्रिया के दौरान लगभग 8 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया। पोवार ने टीम इंडिया के साथ अल्पकालिक आधार पर काम किया था।


पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल की अगुवाई वाली सीएसी ने इस पद के लिए मौजूद कोच डब्ल्यू वी रमन के अलावा आठ उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद पोवार के नाम की सिफारिश की।

साल 2018 में हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी रमेश पोवार टीम के कोच थे। उस वक्‍त मिताली राज के साथ उनका विवाद काफी चर्चा में रहा था। ये विवाद मिताली को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में नहीं खिलाने के बाद शुरू हुआ था। बाद में पवार को इस पद से हटा दिया गया था। मिताली राज मौजूदा वक्‍त में भारतीय वनडे और टेस्‍ट टीम की कप्‍तान हैं।

रमन का कार्यकाल खत्म होने के बावजूद उन्हें मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए बरकरार रखा गया था. इसके बाद बीसीसीआई ने पिछले महीने 16 अप्रैल को ही भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन मंगाए थे. इसके लिए बोर्ड के पास 35 आवेदन आए थे, जिसमें से आखिरकार 4 महिला और 4 पुरुष पूर्व क्रिकेटरों को ही रखा गया था. महिला क्रिकेटरों में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हेमलता काला और जया शर्मा जैसे नाम थे.



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: