शुक्रवार को COVID-19 पॉजिटिव का परीक्षण करने के बाद लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज में इलाज करा रही गायिका कनिका कपूर डॉक्टरों के साथ सहयोग नहीं कर रही हैं। SGPGI के निदेशक आरके धीमान के अनुसार, कनिका एक मरीज की तरह व्यवहार नहीं कर रही हैं और फाइव स्टार ट्रीटमेंट की मांग कर रही हैं। SGPGI के अनुसार, उसे सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई हैं और उसे एक अलग कमरा दिया गया है, लेकिन फिर भी, वह संतुष्ट नहीं है। यह अस्पताल के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के लिए चिंता का विषय बन गया है। SGPGI निदेशक ने सरकार को बाद के व्यवहार के बारे में सूचित किया है।

 

 

 

 


इससे पहले TOI के साथ एक साक्षात्कार में, कनिका ने अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों पर उसके साथ बुरा व्यवहार करने का आरोप लगाया था। सुविधाओं के बारे में शिकायत करते हुए, गायिका ने कहा कि उसका कमरा गंदा और मच्छरों से भरा था। गायिका ने कहा कि उसे केवल दो छोटे केले और एक नारंगी दिया गया था जो उस पर उड़ता था।

 

 

 

 

 


कनिका ने हालिया दिए गए एक इंटरव्यू में कहा, “मैं सुबह 11 बजे से यहां हूं और मुझे दिया गया पानी पीने के लिए एक छोटी बोतल है। मैं इन लोगों से मुझे खाने के लिए कुछ देने के लिए कह रही हूं, लेकिन मुझे केवल दो छोटे केले और एक नारंगी दिया गया है। मुझे बहुत भूख लगी है, मैंने वह दवा भी नहीं ली है जो अब तक मुझे चाहिए थी। मुझे बुखार है, मैंने उन्हें सूचित किया है, लेकिन किसी ने भी मुझे उपस्थित नहीं किया है। जो खाना मैं अपने साथ लाया था, वह ले गया। मैं कुछ भी नहीं खा सकता है जो मुझे दिया गया है क्योंकि मुझे कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी है। मैं भूखा हूं, प्यासा हूं और मुझे यहां दुखी महसूस हो रहा है। 

 

 

 

 


यहां मेरे साथ बुरा व्यवहार किया जा रहा है और ऐसा महसूस होता है कि मैं जेल में हूं। वे ऐसा व्यवहार कर रहे हैं मानो मैं बिना किसी दोष के अपराधी हूं। जब मैंने डॉक्टर से पूछा कि मैं अपने कमरे में जा रहा हूं, तो उन्होंने कहा कि वह पाँच सितारा होटल नहीं है जहां मुझे इस तरह के उपचार की उम्मीद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने जानकारी वापस लेने और मेरी बीमारी का खुलासा नहीं करने के लिए मेरे खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह की धमकियां दी जा रही हैं। 

 

 

 

 


कनिका करीब 10 दिन पहले यूके से लौटी थी। कपूर ने 9 मार्च को लंदन से मुंबई के लिए उड़ान भरी और फिर लखनऊ में एक-दो कार्यक्रम में भाग लिया। जिस रात्रिभोज में उन्होंने शिरकत की, उसमें राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, उनके भाजपा सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह और अन्य अतिथि सूची में शामिल थे। पार्टी में 200 से अधिक लोग मौजूद थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: