नव पुनर्निर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम स्पिन के जादूगर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के लिए एक शिकार का मैदान बन गया क्योंकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऐतिहासिक गुलाबी गेंद टेस्ट मैच में जो रूट की इंग्लैंड को पछाड़कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए एक कदम रखा। जहां अश्विन ने भारत के लिए 7 विकेट लिए , वहीं स्थानीय हीरो अक्षर पटेल ने गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ 11 विकेट लेकर एक यादगार जीत दिलाई।

नए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने का इंग्लैंड का फैसला तुरंत गलत साबित हो गया जब इशांत शर्मा ने पहले सत्र में मेजबानों के लिए विकेट के द्वार खोल दिए।

चेपॉक में अपने टेस्ट डेब्यू में यादगार पांच विकेट हासिल करने वाले अक्षर ने इंग्लैंड की पहली पारी में छह विकेट लेकर मेहमान टीम की चौंकाने वाली बल्लेबाजी को विफल कर दिया। अक्षर और अश्विन ने पहली पारी में नौ विकेट साझा किए जिसके मदद से भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया, इंग्लैंड ने नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में दिन 1 पर 112 रन बनाए।  रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ स्टम्प डे 1 से पहले एक शानदार अर्धशतक बनाया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: