समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 5जी टेलीफोन सेवाओं की शुरुआत के बाद भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि  भगवा पार्टी शासन के तहत लोग पहले से ही 5जी 'गरीबी,घोटाला, घपला, गलमेल (मिलावट) और गोरखधंधा' का अनुभव कर रहे हैं। मोदी ने शनिवार को 5जी सेवाओं की शुरुआत की, जो मोबाइल फोन पर अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान करने का वादा करती हैं, यह कहते हुए कि यह एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है और अवसरों का एक समुद्र प्रस्तुत करता है।

प्रधानमंत्री ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 सम्मेलन में चुनिंदा शहरों में 5जी सेवाओं की शुरुआत की। अगले कुछ वर्षों में सेवाएं उत्तरोत्तर पूरे देश को कवर करेंगी। मोदी ने कहा कि डिजिटल इंडिया के लिए उनकी सरकार की दृष्टि चार स्तंभों पर आधारित थी - उपकरणों की लागत, डिजिटल कनेक्टिविटी, डेटा लागत और डिजिटल-प्रथम दृष्टिकोण।

केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार को कहा कि आने वाले 6 महीनों में, 200 से अधिक शहरों में 5जी सेवाएं उपलब्ध होंगी, अगले दो वर्षों में देश के 80-90 प्रतिशत में इसे उपलब्ध कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: