विराट कोहली के फ्रैंचाइज़ी के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद, एबी डिविलियर्स-लेस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें सीज़न में एक नए युग की शुरुआत करेगा। कोहली, जिन्होंने पहले खुलासा किया था कि वह आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे, आईपीएल 2021 में फ्रेंचाइजी के खिताबी सूखे को समाप्त करने में विफल रहे थे।

इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने एलीट टूर्नामेंट के प्लेऑफ चरण में आरसीबी कप्तान के रूप में अपने अंतिम सीज़न में अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने के कोहली के सपने को चकनाचूर कर दिया। 15वें सीज़न में कोहली एक शुद्ध बल्लेबाज की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दुनिया की सबसे अमीर टी 20 लीग की अगली सीजन के लिए अपनी टीम में सुधार करने मौका मिल गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला है कि बैंगलोर हैवीवेट मेगा नीलामी की में पूर्व कप्तान कोहली और बिग शो मैक्सवेल को बरकरार रखेगा। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा है कि कोहली और मैक्सवेल दोनों कैश-रिच लीग के 2022 सीज़न के लिए आरसीबी में बने रहेंगे। पूर्व कप्तान कोहली और स्टार ऑलराउंडर मैक्सवेल ने आरसीबी फ्रेंचाइजी को एलीट प्रतियोगिता के अंत तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कप्तान के रूप में अपने अंतिम सीज़न में आरसीबी का नेतृत्व करते हुए, कोहली ने बैंगलोर फ्रैंचाइज़ी के लिए खेले गए 15 मैचों में 405 रन बनाए। आरसीबी के साथ अपने आईपीएल करियर को पुनर्जीवित करने वाले मैक्सवेल ने पिछले सीजन में 15 मैचों में 513 रन बनाए थे। मैक्सवेल आईपीएल 2021 में कोहली एंड कंपनी के लिए शीर्ष रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में भी उभरे।


 कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से आईपीएल 2021 के लीग चरण में अपने 14 मैचों में से 9 में जीत हासिल की। आरसीबी आईपीएल 2021 स्टैंडिंग में 18 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। 30 नवंबर आईपीएल को आठ पुरानी टीमों के लिए उन खिलाड़ियों की सूची साझा करने की समय सीमा है जिन्हें वे आगामी सत्र के लिए बनाए रखेंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: