लक्ष्मी विलास बैंक लिमिटेड की शाखाएं 27 नवंबर, 2020 से डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड शाखाओं के रूप में काम करेंगी। विकास की घोषणा मंत्रिमंडल द्वारा घोषित किए जाने के कुछ घंटों बाद हुई है कि उसने डीबीएस इंडिया के साथ लक्ष्मी विलास बैंक लिमिटेड के विलय को मंजूरी दे दी है। पहले ही दिन में सरकार ने डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड (DBIL) के साथ संकटग्रस्त लक्ष्मी विलास बैंक (LVB) के विलय को मंजूरी दे दी और कहा कि जमा को वापस लेने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।


केंद्रीय मंत्रिमंडल ने डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड के साथ LVB के विलय को मंजूरी दे दी, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा, इस फैसले को जोड़ने से 20 लाख जमाकर्ताओं को आराम मिलेगा और 4,000 कर्मचारियों की सेवाओं की रक्षा होगी।

आधिकारिक प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, "मंत्रिमंडल ने डीबीएस बैंक इंडिया लिमिटेड के साथ लक्ष्मी विलास बैंक के समामेलन की योजना को मंजूरी दी है, इसके साथ ही जमाकर्ताओं पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।"

सरकार ने इससे पहले 17 नवंबर को आरबीआई की सलाह पर संकटग्रस्त LVB पर 30 दिनों की रोक लगा दी थी, जिसमें प्रति जमाकर्ता 25,000 रुपये नकद निकासी पर रोक थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: