ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) के कम से कम 35 स्टाफ मेंबर कोरोनावायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। स्टाफ में डॉक्टर और नर्स शामिल हैं। गुरुवार को, राष्ट्रीय राजधानी ने कोविद -19 के 7,400 से अधिक मामलों की सूचना दी, जब देश कोरोनोवायरस की दूसरी लहर से गुजर रहा है।

इस बीच, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के लगभग 37 डॉक्टरों को मार्च 2021 से कोविद -19 पॉजिटिव पाया गया है। इनमें वरिष्ठ, जूनियर और रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हैं। वे हल्के लक्षण पाए गए, और खतरे से बाहर हैं। इन सभी को वैक्सीन की दोनों खुराकें मिली थीं।

इस हफ्ते की शुरुआत में, लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के 40 से अधिक डॉक्टरों को वायरस से संक्रमित पाया गया था। अधिकांश डॉक्टरों को कोरोनावायरस वैक्सीन के दोनों जाब्स पहले ही मिल चुके थे।

देश भर में कोविद -19 मामलों की संख्या में वृद्धि के बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोविद के उचित व्यवहार और प्रभावी कोविद प्रबंधन उपायों पर जोर देने के अलावा 'परीक्षण ट्रैक एंड ट्रीट' मंत्र पर जोर दिया, जिसके प्रसार की जांच करने के लिए वाइरस।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को देश में कोविद की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों के साथ एक आभासी बैठक की, एक महीने के भीतर सीएम के साथ उनकी दूसरी बातचीत।

प्रधान मंत्री ने बताया कि वायरस के प्रसार को रोकने के लिए परीक्षण और ट्रैकिंग एक प्रभावी भूमिका निभाते हैं।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: