जब कोहली गुरुवार को टॉस के लिए बाहर जाते हैं, तो वह टेस्ट मैच क्रिकेट में भारत के कप्तान के रूप में सबसे अधिक मैचों के लिए एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे।
विराट कोहली 4 मार्च से अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार होने के साथ ही अपनी पहले से ही शानदार टोपी के साथ एक और पंख जोड़ने की कगार पर हैं।
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में श्रृंखला-समापन कोहली का भारत के कप्तान के रूप में 60 वां टेस्ट होगा, वही संख्या जो कप्तान के रूप में अपने 7 साल के कार्यकाल के दौरान हासिल की थी।
कोहली ने हाल ही में धोनी को घरेलू धरती पर अपनी 22 वीं टेस्ट जीत के साथ पछाड़ दिया, जब भारत ने पिछले सप्ताह मोटेरा में दिन-रात के खेल में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था। इस जीत ने भारत के 29 टेस्ट मैचों में कोहली के 22 रनों को ले लिया। धोनी ने 30 मैचों में घरेलू धरती पर 21 जीत दर्ज की।
कोहली पहले ही 59 टेस्ट मैचों में 35 टेस्ट जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं, जबकि धोनी 27 के साथ 60 के बाद सौरव गांगुली (21) और मोहम्मद अजहरुद्दीन (14) की सूची में अगले स्थान पर हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: