मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू ने सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में 93 वें अकादमी पुरस्कार के लिए प्रवेश के लिए अपना मार्ग प्रशस्त किया है। मलयालम फिल्म के द्वारा भारत का ऑस्कर में प्रवेश।

इस फिल्म को 27 फिल्मों में से चुना गया था। यह बताया गया है कि ऑस्कर 2021 में प्रवेश के लिए जिन फिल्मों में भाग लिया गया, वे थे शिष्य, शकुंतला देवी, शिकारा, गुंजन सक्सेना, छपाक, एके वर्सेस एके, गुलाबो सीताबो, भोंसले, छलंग, ईब अलाय ऊ !, चेक पोस्ट, अत्तन चटकन। , सीरियस मेन, बुलबुल, कामायाब, द स्काई पिंक, चिंटू का बर्थडे और बिटरवेट है।

राहुल रवैल, अध्यक्ष, जूरी बोर्ड - फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने जल्लीकट्टू को चुनने के पीछे का कारण साझा किया और कहा, "यह एक ऐसी फिल्म है जो वास्तव में मनुष्य के कच्चे पक्ष को सामने लाती है, कि हम जानवरों से भी बदतर हैं। मानव प्रवृत्ति जानवरों से भी बदतर है। । फिल्म को आश्चर्यजनक रूप से चित्रित किया गया है। यह एक ऐसा प्रोडक्शन है जिस पर हम सभी को गर्व होना चाहिए। फिल्म की शूटिंग बहुत अच्छी तरह से की गई है। जो भावनाएं सामने आई हैं, वह हम सभी को आगे बढ़ाती हैं। लिजो एक बेहद सक्षम निर्देशक हैं। हमने जल्लीकट्टू पर शून्य क्यों किया। "

फिल्म का निर्देशन लिजो जोस पेलिसरी ने किया है और फिल्म के कलाकार एंटनी वर्गीज, चेम्बन विनोद जोस, साबुमन अब्दुस्समद और सैंथी बालाचंद्रन हैं।

यह फिल्म मूल रूप से एक माओवादी कहानी पर आधारित है और इसने 2019 टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अपना वर्ल्ड प्रीमियर आयोजित किया, जिसके बाद इसे 24 वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: