नयी दिल्ली। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा ध्यान जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और सामान्य स्थिति बहाल करने के बाद गुलाम कश्मीर की ओर है। भारत-पाक नियंत्रण रेखा के साथ सटे राजौरी में जवानों के साथ रविवार को दिवाली मनाने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद पाकिस्तान ने हमसे कश्मीर छीनने की कोशिश की, लेकिन हमारे सैनिकों ने उसके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने अवैध रूप से कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर रखा है, जिसकी कसक मेरे अंदर है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेना की वर्दी पहने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवानों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई और देश की सुरक्षा में अदम्य साहस दिखाने पर देशवासियों की तरफ से आभार जताया। उन्होंने जवानों को दिवाली की बधाई भी दी। उनके साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत भी थे। मोदी करीब दो घंटे तक जवानों के बीच रहे और एलओसी की सुरक्षा में लगे जवानों व अधिकारियों से बातचीत भी की। पीएम मोदी ने उस दिन जम्मू कश्मीर का दौरा किया जब सेना इन्फेंट्री डे मना रही है।


इसके अलावा पीएम ने पैदल सेना के शौर्य को याद करते हुए कहा कि आजादी के बाद जब दोनों देश अलग हुए तो हमने पाकिस्तान से कहा कि वह अपनी राह चले और हम अपनी राह, लेकिन पाकिस्तान ने भारत की पीठ पर खंजर घोंपने की कोशिश की। मोदी ने कहा कि उसने कश्मीर पर कब्जे के लिए षड्यंत्र रचा, लेकिन हमारी सेना ने पाक के मंसूबों को चकनाचूर कर दिया। जम्मू-कश्मीर आज भारत का हिस्सा है, लेकिन कश्मीर का कुछ हिस्सा पाक के पास चला गया, जिसकी कसक हमारे दिलों में है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: