अधिकारियों ने कहा कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी एनआईए के प्रमुख ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और समझा जाता है कि उन्होंने राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में दो लोगों की हत्याओं की चल रही जांच में प्रगति के बारे में उन्हें जानकारी दी। गृह मंत्रालय ने दोनों मामले एनआईए को सौंपे थे।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने गृह मंत्री के साथ उनके नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय में 40 मिनट की बैठक की, जहां कहा जाता है कि चीफ ने उन्हें दो मामलों की जांच के बारे में अवगत कराया। उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल का सिर काटने और अमरावती में उमेश कोल्हे की घातक चाकू मारने की घटना को कथित तौर पर उन लोगों द्वारा अंजाम दिया गया था जो पैगंबर मोहम्मद पर अपनी विवादास्पद टिप्पणियों के बाद भाजपा से हटाई गई प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए पीड़ितों से बदला लेना चाहते थे।

लाल की हत्या के आरोप में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था और सोमवार को एनआईए ने कोल्हे मामले के सात में से चार आरोपियों को हिरासत में लेने की मांग की थी। जहां लाल की हत्या दो लोगों ने की थी, जिन्होंने 28 जून को इस कृत्य को फिल्माया था, वहीं 21 जून को अमरावती में कोल्हे की हत्या कर दी गई थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: